रक्षाबंधन सुविचार और शायरियां - Happy Raksha Bhandhan Day Status in Hindi

Best Happy Raksha Bandhan Status in Hindi Fonts for Brother Sister Love Relationship
Happy Raksha Bhandhan Day Status in Hindi

2 Line Happy Raksha Bandhan Status in Hindi2 Line Happy Raksha Bandhan Status in Hindi


एक भाई अपनी बहन के लिए हमेशा ही एक SuperHero होता है

प्यार ढूँढा नही मिला, भगवान ढूँढा नही मिला भाई ढूँढा सब मिल गया।

दान देने से पहले अपने कमजोर भाई को सहारा दो,
क्युकी तुम्हारे दान की भगवन से ज्यादा तुम्हारे भाई को जरुरत हैं ।

बड़े होकर भाई बहन कितने दूर हो जाते हैं,
इतने व्यस्त है सभी की मिलने से भी मजबूर हो जाते हैं ।

खुश किस्मत होती है वो बहन, जिसके सर पर भाई का हाथ होता है,
हर परेशानी में उसके साथ होता है, लड़ना झगड़ना फिर प्यार से मनाना,
तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है।

आज दिन बहुत खास हैं,
बहन के लिए कुछ मेरे पास है।
उसके सुकून के खातिर ओ बहना,
तेरा भाई हमेशा तेरे आस-पास हैं।

घर में जब कोई आपके साथ नहीं होता हैं,
भाई तब भी आपके साथ खड़ा होता हैं।

दुनियाँ की हर ख़ुशी तुझे दिलाऊंगा मैं,
अपने भाई होने का हर फ़र्ज़ निभाऊंगा मैं ।

बहनें होती हैं प्यारी, बातें करती हैं निराली,
खुशियाँ देती हैं बहुत सारी. Happy Rakhi

प्यार में यह भी जरूरी हैं,
बहनों की लड़ाई के बिना जिन्दगी अधूरी हैं ।

भैया तुम जियो हज़ारों साल….मिले success तुम्हे हर बार,
खुशियों की हो तुमपे बौछार…यही दुआ हम करते हैं बार बार ।

राखी का त्योंहार आया खुशियों की बहार लाया,
आज ये दुआ करते हैं हम भैया खुश रहो तुम हर दम!

राखी का त्यौहार बहुत बहुत मुबारक हो,
हमेशा हस्ते रहना और मुझे मिस भी करना!

ज़िन्दगी भर साथ गुज़रे हुए वह ज़माने याद रहते हैं,
बदलते दौर में कुछ चेहरे और रिश्ते याद रहते हैं, Happy Rakhi Bhiaya

यूँ तो राखी में हर किसी की कलाई भरी होती है, पर बहन न होने का
दर्द उससे पूछो जिसकी कलाई राखी के दिन सूनी पड़ी होती है।”

बस मेरी हर पल यही दुआ रहे,
हमेशा हर वक़्त मेरी बहना के चहरे पे मुस्कराहट कायम रहे ।

बहन तो वो होती है, जो कभी आप को अकेले Selfie लेने नही देती
और इधर उधर से भाग के Selfie मै आ जाती है..! Happy Raakhi

“सावन भाई-बहन के रिश्ते को फिर से हरा-भरा करने पूर्णिमा के चाँद के साथ आया है,
राखी भाई की वचनबद्धता और बहन की ममता, दुलार अपने संग लाया है ।”

हां मैं रावण बनना चाहूंगा..
जो बहन के लिये भगवान से भी टकरा जाये ।

लोग पूछते हैं इतने गम में भी खुश क्युँ हो..
मैने कहा दुनिया साथ दे न दे.. मेरी बहन तो साथ हैं..।

भाई बहन के प्यार का बंधन, है इस दुनिया में वरदान,
इसके जैसा दूजा कोई न रिश्ता, चाहें ढूंढ लो सारा जहान।

एक भाई या बहन का होना मतलब हमेशा एक दूसरे के साथ होना है
हे भगवान, मेरी प्रार्थनाओं में असर इतना रहे,
मेरी बहन का दामन हमेशा खुशियों से भरा रहे,

रक्षा के पवित्र बंधन को सदा निभाइए,
अनमोल है बहन, सदा स्नेह लुटाइए।

भाई बहन का रिश्ता खास होता है,
यह खून के रिश्तो का नहीं है,
प्रेम का मोहताज होता है।
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

अपनी खुशियों को भाईयों पर वार देती हैं,
बहनें तो ताउम्र बस स्नेह और प्यार देती हैं।
लड़ता है भाई बेशक वजह बेवजह बहन से,
पर बहन से नोक-झोंक ही उसे करार देती है।
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

भैया की कलाई रहे ना सुनी, भगवान उमर देना इतनी लंबी।

दूसरे की बहिन के बारे में उतना ही बोलो,
जितना खुद की बहिन के बारे में सुन सको।

जान कहने वाली कोई गर्लफ्रेंड हो या ना हो
लेकिन ओय हीरों कहने वाली एक बहन जरुर होनी चाहिए।

बहन से अच्छा दोस्त और कोई नहीं हो सकता,
और मेरी बहना ! तुमसे अच्छी कोई और बहन हो ही नहीं सकती।

होली colorfull होती है, दिवाली lightfull होती है
और राखी है जो powerfull relationship होती है..।

एक बहिन का प्यार किसी भी भाई के लिए सबसे बड़ी दौलत हैं,
सब खर्च हो जाता हैं पर प्यार के वह ख़ज़ाने याद रहते हैं….!!!!

साथ पले और साथ बढ़े हैं, खूब मिला बचपन में प्यार।
भाई बहन का प्यार बढ़ाने आया रक्षा बंधन का त्यौहार ।

“बेटी को गर्भ में मारने वाले परिवार के लड़को को सूनी कलाई मुबारक हो ।”

ओस की बूंदों से भी प्यारी है, मेरी बहना,
गुलाब की पंखुड़ियों से भी नाज़ुक है, मेरी बहना।
आसमां से उतारी कोई राजकुमारी है, मेरी बहना
सच कहूं तो मेरी राजदुलारी है, मेरी बहना।
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं

कच्चे धागों से बनी पक्की डोर हैं राखी,
प्यार और मीठी शरारतों की होड़ हैं राखी।
भाई की लम्बी उम्र की दुआ हैं राखी,
बहन के प्यार का पवित्र धुआं हैं राखी।

दूर हो जाने से भाई-बहिन का प्यार कभी काम नहीं होता,
तुझे याद ना करूँ भैया…ऐसा तो कोई मौसम नहीं होता..!!

रोली हुई राखी हुई और हुई मिठाई,
अब तो मेरा उपहार दे दो मेरे प्यारे भाई!

हल्दी हैं तो चन्दन हैं, राखी हैं तो रिश्तों का बंधन हैं, हैप्पी राखी भैया 🙂

बचपन में शरारत करने का इरादा न होता,
दीदी !!! तुम ना होती तो बचपन इतना प्यारा न होता ।

वो बचपन की शरारतें, वो झूलों पे खेलना,
वो मां का डांटना, वो पापा का लाड़ लगाना।
पर एक चीज जो इन सब से खास है,
वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार है।

सावन का माह झरे रिमझिम फुहार,
रक्षा बंधन का लो आया पावन त्यौहार।
नएये-नए कपड़ों में सजे है भाई बहन,
सब के मनों में देखो उमड़ रहा प्यार
रक्षा बंधन की हार्दिक बधाई

भाई बड़ा हो तो नो टेंशन, भाई छोटा हो तो टेंशन ही टेंशन।

खुश नसीब हैं वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता हैं
चाहे कुछ भी हालात हो, ये रिश्ता हमेशा साथ होता है।

कितना प्यारा कितना सुंदर ये सारा संसार है,
इस संसार मे सबसे प्यारा भाई बहन का प्यार है…

आसमान पर सितारे हैं जितने उतनी जिन्दगी हो तेरी,
किसी की नजर ना लगे दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी. ।

रक्षा बंधन का त्यौहार हैं, हर तरफ खुशियों की बौछार है,
बंधा एक धागे में, भाई बहिन का प्यार हैं…..!!!!!!!!!!!

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता,
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता।
अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं,
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता।
रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

चावल की खुशबू और केसर का श्रृंगार,
राखी, तिलक, मिठाई और खुशियों की बौछार।
बहनों का साथ और बेशुमार प्यार,
मुबारक हो आपको राखी का त्योहार।

बहन की विदाई हो जाती हैं,
पर वो कभी भी दिल से भुलाई नही जाती हैं ।

भाई से ज्यादा ना कोई उलझता हैं
ना भाई से ज्यादा कोई समझता हैं ।

त्योहारों का त्यौहार, राखी का त्यौहार,
जिसमे झलकता हैं भाई बहिन का प्यार ।

बहन भाई की यारी, सारी दुनिया पे भारी ।

आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी,
किसी की नजर न लगे, दुनिया की हर खुशी हो तेरी।
रक्षा बंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है,
हर पल हंसती, खिलखिलाती रहे बहन मेरी।
रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं

महफ़िल हो या तन्हाई,
हर हाल में तुम्हारे साथ है ये भाई!

हर सावन में आती राखी, बहना से मिलवाती राखी,
चाँद सितारों सी चमकीली, कलाई को भर जाती राखी!

भैया बोला बहना प्यारी, तू है मेरी राजदुलारी,
आंच ना आने दूंगा तुझपे ये मेरा है वादा तुझसे!

बना रहे ये प्यार सदा, रिश्तों का अहसास सदा,
कभी ना आये इसमें दूरी, राखी लाये खुशियाँ पूरी ।

मेरी प्यारी बहना, तुम जल्दी घर आना,
और मेरे लिया सूंदर सी राखी लाना..!!

फूलों का तारों का सबका कहना है,
एक हज़ारों में मेरी बहना है, साड़ी उम्र हमें संग रहना हैं!

खुशिया रक्षा बंधन की, साथ में मिठाई और घेवर,
वचन मेरा हैं तुमसे भाभी, रक्षा करेगा तुम्हारा ये देवर!

तोड़े से भी ना टूटे, ये ऐसा मन बंधन हैं,
इस बंधन को सारी दुनिया कहती रक्षा बंधन हैं!

बहन भाई की यारी, सब से प्यारी।

लोग बॉडीगार्ड रखते हैं और हम भाई रखते हैं।

बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा हैं,
तुम खुश रहो हमेशा यही सौगात माँगा हैं !

भाई बहन सदा रहे पास, दोनों में रहे अटूट प्यार ।

रे भैया मेरे चंदा मेरे अनमोल रतन,
तेरे बदले में ज़माने की कोई चीज़ न लू!

फूलों का तारों का सबका कहना हैं,
दुनिया में सबसे अच्छे मेरे भैया हैं…!!

बांधे भाई की कलाई पे धागा और लेती हैं ये वादा,
राखी की लाज भैया निभाना, इस बहना को भूल ना जाना ।

जैसे दोनों आँख एक साथ होते हैं.
वैसे भाई-बहन के रिश्ते भी ख़ास होते हैं ।

अपनी बहन को बहुत चाहते भाई हैं,
पर इनकी किस्मत में होता जुदाई हैं ।

बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार, नहीं मांगती बड़े उपहार,
रिश्ता बने रहे सदियों तक, मिले भाई को खुशियां हज़ार ।

मेरी कलाई पर तेरी राखी हमेशा रहे बहना,
की जब जब उसे देखू तेरी याद आती रहे मेरी बहना!
Tags - Happy Raksha Bandhan Status for Sister in Hindi Characters, Happy Raksha Bandhan Shayari For Sister, Happy Rakhi Shayari For Brother, Funny Shayari on Raksha Bandhan, प्यारे भैया के लिए रक्षा बंधन शायरी, Raksha Bandhan Wishes Sms in Hindi Fonts.

दोस्तों अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी तो आप इसे शेयर करे और किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कमेंट करें और हमें फालो कर ले ताकि आपको हमारी हर पोस्ट की खबर मिलती रहे।

Post a Comment